साप्ताहिक राशिफल

मकर साप्ताहिक राशिफल

20 मई 2024 -26 मई 2024

मकर राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिला-जुला रहने वाला है। इस सप्ताह शुक्र, सूर्य व गुरु आपकी राशि के अनुसार पंचम भाव में विराजमान रहेंगे। इसके फलस्वरूप विद्यार्थियों के लिए यह समय काफी अच्छा रहने वाला है। यदि विद्यार्थी इस समय किसी सरकारी क्षेत्र में जाने की तैयारी कर रहे हैं तो यह सप्ताह उनके लिए काफी शुभ फल देने वाला रहेगा। बृहस्पति ग्रह की भाग्य स्थान पर पूर्ण दृष्टि होने से इस समय भाग्य आपका पूरा साथ देगा। कुल मिलाकर यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहने वाला है। 

प्राइवेट क्षेत्र में कार्यरत जातकों के लिए यह सप्ताह उन्नति के नए अवसर खोलेगा। यदि जातक नौकरी में परिवर्तन करना चाह रहे हैं तो यह सप्ताह आपके लिए शुभ रहेगा। व्यवसाय करने वाले जातकों के लिए भी यह सप्ताह अच्छा रहेगा। यदि आप किसी भी नए पार्टनर को अपने व्यवसाय में जोड़ना चाहते हैं तो कोई भी फैसला लेने से पहले बुजुर्गों की सलाह अवश्य लें। 

इस हफ्ते शनिदेव आपके दूसरे भाव में विराजमान रहेंगे। इसके चलते आपका पारिवारिक माहौल तनावपूर्ण रह सकता है। किसी मामले को लेकर परेशानी रह सकती है। आपको इस हफ्ते कोर्ट-कचहरी से संबंधित समस्या का सामना करना पड़ सकता है। तीसरे भाव में मंगल के विराजमान होने से आपको आपके छोटे भाई-बहनों से पूरा सहयोग मिलेगा और वे हर हालत में आपका साथ देंगे। 

इस सप्ताह बुध ग्रह आपके चौथे भाव में विराजमान हैं। इस युति से आपको सुख-सुविधाएं मिलेंगी। यदि आप नया मकान या गाड़ी खरीदने का मन बना रहे हैं तो यह हफ्ता आपके लिए शुभ है। 

 

उपाय – हनुमान चालीसा या सुंदरकांड/रामायण का प्रतिदिन पाठ करें।